अब Paytm पर पैसा ट्रांसफर पड़ेगा महंगा ,ट्रांसक्शन पर लगेगा 2 प्रतिशत चार्ज

नमस्कार दोस्तों Hindi Source .Com में आपका स्वयगत है। दोस्तों आप सब लोगो ने Pyatm का नाम तो सुना ही होगा। Paytm बहुत पुराना wallet है। जब इंडिया में नोट बंदी हुई तो paytm ने बजट अच्छी भागेदारी सम्भली। नोट बंदी के बाद paytm का इस्तमाल करने बाले लोगो की तादात और तेजी से बढ़ती गई। दोस्तों paytm के बारे में हाल ही में एक खबर आई है। अगर आज तक आप wallet से अपना पैसा free में बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करते थे। तो आपको ये खबर जानकर परेशानी हो सकती है। मिडिया में आई खबरों के मुताबिक अब से wallet से बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर आपको 2 प्रतिशत चार्ज देना पड़ेगा। इस शुल्क की शुरुरात 2 फरवरी से हो चुकी है।

ये भी पड़े 

Internet Se Online Paise Kamane Ke 5+ Best Tarike Hindi Me

Paypal क्या है और Paypal पर अकाउंट कैसे बनाये ? हिंदी में जानकारी

दोस्तों मई आपको बता दू की पहले कंपनी की तरफ से ये जानकारी थी की 31 जनबरी तक बैंक ट्रांसफर करने में कोई चार्ज नहीं लगेगा। सूत्रो के मुताबिक दोस्तों कंपनी का ये भी कहना है की जैसे ही बो अपना Pyatm Payment Bank लॉन्च करेगा उसके बाद से Paytm से बैंक में पैसा ट्रांसफर में कोई चार्ज नहीं लगेगा।

paytm

दोस्तों आपको जानकर बहुत खुसी होगी के Paytm Bank के लिए पिछले महीने ही RBI ने मंजूरी दे दी है। और कंपनी अपने wallet को नए Paytm Bank में तब्दील करने जा रहा है।

Paytm अब ला रहा है पेमेंट बैंक 

दोस्तों जल्दी ही कुछ दिनों में paytm अपना paytm bank लेन जा रहा है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक उससे पहले कंपनी बैंक तरंसक्शन पर चार्ज बसूल कर रही है।

एयरटेल ने भी दी paytm को टक्कर 

दोस्तों एक बात मै आपको और बता दू की paytm से पहले अब Air tel अपना खुद का payment Bank शुरू कर चुकी है। जहाँ पर कस्टमर को अपना आधार कार्ड का उपयोग करके अपना अकाउंट खोल सकते है ,और साथ ही में आपका मोबाइल नंबर आपका अकाउंट नंबर होगा। और इसमें Digital transaction पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

About the author

Dilshad Saifi

Hey, My Name is Dilshad Saifi by Procession i'm a Pharmacist and Blogger by Choice. I write about Health, Fitness, Internet and Tech.

Leave a Comment