ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 10 आसान उपाय :10 Easy Steps to Increase Breast Size

स्तन महिलाओ का बहुत महत्पूर्ण अंग होता है जो महिलाओ को सूंदर दिखने में महत्पूर्ण भूमिका निभाता  है।ब्रेस्ट का एक ही आकर में होना ही एक सुन्दर परिपूर्ण फ़िगरी निशानी है। लेकिन बहुत सी लड़की या महिलाओं ब्रेस्ट (स्तन )पूरी तरह से बढ़ नहीं पाते है और साइज में छोटे ही रह जाते है। जिससे बो अपने ब्रेस्ट बढ़ाने लिए बहुत से जतन करती है जैसे ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए oil से मसाज और पैडेड ब्रा जैसे कई तरीके अपनाती है जिससे उनके ब्रेस्ट का साइज बाद सके दिखने बड़े लगे। आज के इस पोस्ट में हम ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के आसान उपाय बताने जा रहा हूँ।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 10 आसान उपाय

ब्रेस्ट का साइज प्राकर्तिक तरीके से बढ़ने की प्रक्रिया रातो रात नहीं हो सकती है इसके लिए आपको काफी समय की जरुरत है। बहुत सी लड़किया जल्दी स्तन बड़े करे के खातिर अपने ब्रेस्ट की सर्जरी ,क्रीम ,और अंग्रेजी दबाओ का सेवन करती है। जिसके बहुत सारे साइड इफ़ेक्ट होते है।

ये भी पड़े :

स्तन छोटे होने का कारण :Small Brest Size Causes 

  • शरीर में विटामिनो की कमी होना।
  • खानपान में पोषक तत्वों की कमी होना।
  • हार्मोन्स असंतुलन होना।
  • थाइरोइड
  • ख़राब खाना खाना से
  • हार्मोन्स की कमी होना।

ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के 10 आसान घरेलु उपाय और नुस्खे ब तरीका 

अक्सर लड़किया और महिलाये अपने छोटे ब्रेस्ट का साइज बड़ा करने के लिए ढेरो पैसा Breast Enlargement Product में खर्च कर देती है और फिर भी मनचाहे परिणाम नहीं मिल पाता है। हम आपको कुछ ऐसे घरेलु और आसान उपाय बताने  जा रहे है जिसका इस्तमाल करने से आपको बहुत लाभ मिलेगा

1. सोया दूध और बीन 

सोयाबीन के दूध में प्रोटीन की मात्रा बहुत अधिक पायी जाती है। इसका दूध को पीने से एस्ट्रोजन मिलता है जो की छोटे ब्रेस्ट को बड़ा करने में बहुत मदद करता है। और आप इसके साथ ही सोयाबीन का भी उपयोग करके क्यूकि उसमे भी काफी मात्रा में प्रोटीन होता है जिससे ब्रेस्ट का साइज बढ़ता है।

नोट :सोयाबीन का दूध का सेवन रोजाना नियमित मात्रा में करे। लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखे इसका सेवन ज्यादा ना करे क्योकि जरुरत से ज्यादा लेने से आपके पीरियड्स को प्रभाबित कर सकता है। 

2 .पपीता और दूध का सेवन 

पपीता का फल भी  ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के काम आता है। पपीते का दूध के साथ सेवन करने से छोटे स्तनों का आकर बढ़ाया जा सकता है। प्रेग्नेंट महिला इस नुस्खे का सेवन न करे क्यूकि इसका अधिक सेवन करने से महिला को दस्त की शिकायत हो सकती है

3 .चुकंदर और गाजर का सेवन करे

चुकंदर और गाजर दोनों में बहुत सारे पोषक तत्व होते है जो ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने में मदद करते है। गाजर में एस्टोजन और चुकंदर में आयरन की मात्रा बहुत अधिक होती है। जिससे लड़कियों और महिलाओ के स्तन के साइज में फयदा मिलता है। इसलिए जिन लड़कियों या महिलाओं के स्तन का साइज छोटा है और बो उनका साइज बढ़ाना चाहती है तो बो आज से ही खाने में गाजर और चुकंदर का सेवन करना शुरू कर दे।

4 . सौंफ के बीज से ब्रेस्ट बढ़ाए 

सौंफ खाने से भी छोटे ब्रैस्ट को बढ़ाने में मदद मिलती है। सौंफ को आप ऐसे ही चबा चबा खा सकते है या फिर उसका पाउडर बनाकर भोजन में मिलाकर इस्तमाल कर सकते है। ढीले ढाले स्तन किसी को पसंद नहीं होते है और ब्रैस्ट का आकार नेचुरल तरीके इ बढ़ाने इ लिए सौंफ के बीज से बना नुक्सा काफी महत्पूर्ण होता है सौंफ के सेवन करने से एस्ट्रोजन का लेवल बाद जाता है इससे नए ब्रैस्ट tissue का निर्माण होता है और आपके ब्रैस्ट का साइज जल्दिअद जाता है।

अब मै आपको सौंफ के बीज की बिधि बता दू जिससे आपको इस्तमाल करने में आसानी हो

  • 2 चम्मच सौंफ के बीज एक चम्मच code liver oil में डालकर तब तक गर्म करे जब तक सौंफ का रंग लाल न पड़ जाये। और उसके बाद थोड़ी देर बाद उसको ठंडा होने रख दे। और जब ठंडा हो जाये तब इसे अपने ब्रैस्ट पर लगाकर 10 मिनट तक अच्छे से मालिश करे। और मालिश के 30 मिनट बाद ब्रैस्ट को साफ पानी से धो ले। इस घरेलु नुस्खा रोजाना एक बार 1 महीने तक करे और उसके आप खुद इसका रिजल्ट देख सकते है।

5 . मेथी से स्तन का साइज बढ़ाए 

ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने का हर्बल तरीको में से एक मेथी को भी काफी असरदार माना जाता है मेथी के सेवन से हार्मोन्स एस्ट्रोजन और प्रोसेटेरोन मिलते है जिससे ब्रैस्ट तेजी बढ़ते है।

  • एक चौथाई कप मेथी पाउडर में थोड़ा सा पानी मिलाकर उसका गाड़ा पेस्ट तैयार कर ले और उसको हलके हाथ से अपने ब्रैस्ट पर लगाकर उसकी मसाज करे और मसाज के बाद उसे 10 मिनट तक लगा छोड़ दे और थोड़ी देर बाद उसे पानी से धो ले। मेथी पाउडर की जगह आप मेथी के तेल से भी मसाज कर सकते है।

स्तन का आकर बढ़ाने के लिए मालिश :Breast Massage oil in Hindi 

  • जिन लड़कियों और महिलाओ को अपने ब्रैस्ट का साइज बढ़ाना है। उन्हें प्रतिदिन 20 से 30 मिनट तक अपने ब्रैस्ट की मसाज करना चाहिए। और ब्रैस्ट का साइज बड़े करने का सबसे असरदार उपाय है इसकी मालिश करना।
  • अगर आपको oil से मसाज करनी है तो आप सरसो।,और जैतून का oil इस्तमाल कर सकती है और मसाज के लिए आप क्रीम भी इस्तमाल कर सकती है। और ध्यान रहे जब भी आप मसाज करे तो हल्के हाथ से ही करे।
  • इसकी मै गारण्टी लेता हूँ अगर अपने लगातार 1 महीना मालिश कर ली तो आपको 1 महीने में ही असर दिखने लगेगा।

ब्रैस्ट के साइज को बड़ा दिखाने के टिप्स

  • आप रोजाना मूली खानाशुरू करे इससे खून का दौरान बेहतर होकर नैचुरली स्तन बढ़ते है
  • केला खाये
  • छोटे स्तन साइज बड़ा दिखाने के लिए पैडेड ब्रा का इस्तमाल करे।
  • विटामिन्स युक्त भोजन ले
  • ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के लिए कुछ लड़किया और महिलाये medicine की मदद लेती है। लेकिन इसके सेवन से साइड इफ़ेक्ट का खतरा बढ़ जाता है।

ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के घरेलु नुस्खे का ये लेख आपको कैसा लगा हमें बताये और अगर आपके पास ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के उपाय या तरीका हो तो हमसे शेयर करे। और कोई सवाल हो तो हमें कमेंट करके पूछ सकते है।

 

About the author

Dilshad Saifi

Hey, My Name is Dilshad Saifi by Procession i'm a Pharmacist and Blogger by Choice. I write about Health, Fitness, Internet and Tech.

2 Comments

Leave a Comment