How To Apply Dubai Visa For Indian Citizens online In Hindi

नमस्कार दोस्तों HindiSource.Com में आपका स्वागत है। दोस्तों आज हम आपको बताएँगे की Dubai जाने के Visa कैसे apply करे। दोस्तों बहुत सारे लोग Dubai जाना कहते है क्यूकि Dubai country में इंडिया ,बांग्लादेश ,और पाकिस्तान जैसे देशो की बजाये ज्यादा रूपए मिलते है। क्यूकि Dubai  का करेंसी रेट इंडिया ,बांग्लादेश पाकिस्तान के करेंसी रेट से  ज्यादा है। लोगो को वीसा लेने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। और एजेंट उनसे काफी रूपए भीं ले लेते है तब भी उनका काम नहीं हो पता है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बातएंगे की आसानी से और कम रूपए में अपना Dubai का Visa बंबा सकते है।

dubai visa

 

How TO Apply Dubai Visa For Indian Citizens Online In Hindi 

Documents Requirment For Dubai Visa In Online 

  • Passport copy and photo (scanned first and last page of passport )
  • Self Photo With White Background
  • Passport Copy ,Contact Detail of any freind from Dubai and phone number
  • Confirm Air Ticket Both Side

ऑनलाइन दुबई वीजा के लिए दस्ताबेज की आवश्यकता

  1. Visa  बनबाने के लिए सबसे पहले हमको पससपोर्ट की Copy चाहिए जो या तो स्कैन की हुई हो या फिर आप किसी अच्छे मोबाइल फ़ोन से उसका फोटो भी ले।
  2.  दोस्तों Passport की फर्स्ट और लास्ट पेज की फोटो लेनी है जो की बिल्कुल साफ दिखाई देनी चाहिए और उसके एक एक words साफ दिखने चाहिए।
  3. और दोस्तों उसके बाद हमें एक ऐसी फोटो खींचनी है जिसके पीछे बिल्कुल सफ़ेद (वाइट )बैकग्राउंड हो।
  4. दोस्तों उसके बाद हमें Dubai में रहने बाले किसी फ्रेंड का Passport की फोटो कॉपी एड्रेस और उसका फ़ोन नंबर देना है
  5. दोस्तों आपका एयर टिकट दोनों तरफ से कन्फर्म होना चाहिए।

Dubai Visa Information In Hindi 

Dubai Visa लेने के लिए कुछ महत्पूर्ण बाते 

दोस्तों सबसे पहले मै आपको बता दू की अगर आप पहली बार Dubai Visa लेना कहते है और बहा जाकर पाना काम या फिर नौकरी करना चाहते है तो सबसे पहले इन बातो पर ध्यान देना जरूरी है ताकि आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना करना न पड़े।

Google पर free और New Website कैसे बनाये हिंदी में जानकारी

  • अगर आप किसी भी देश का Visa लेना चाहते है तो सबसे पहले आप बहा के Rule Regulation पता कर ले की बहा पर Visa लेने के क्या क्या नियम है।
  • दोस्तों अगर आप जिस देश में जाना चाहते है तो सबसे पहले कन्फर्म कर ले के जिस DATE  से लेकर जिस Date तक आप जा रहे है उस Date  में बहा पर कोई फेस्टिवल या कोई छुट्टी तो नहीं है।

Note :दोस्तों अगर आप Visa  के लिए Dubai जा रहे है तो ईद और रमजान के समय बहा पर आप बिलकुल न जाये क्यूकि ईद और रमजान के समय बहा पर 1 महीने की छुट्टी होती है। जिससे आपका जाना बहा बेकार है और पका कोई काम भी नहीं होगा।

  • दोस्तों अगर आप जिस देश में जा रहे है तो बाह पर कोई अपनी जान पहचान का ब्यक्ति देख ले या फिर आपके यहां से अगर कोई बाह गया हो तो उससे जानकारी ले ले ताकि आपको किसी तरह की कोई प्रॉब्लम न हो।
  • दोस्तों हमेशा ध्यान रखना के Dubai Visa बनबाने से पहले उसके रेट पता कर ले। बहुत से एजेंट आपसे Visa और Passpoort के नाम पर काफी रूपए ले लेते है। इसलिए आप अपने Visa और Passport के बारे में अलग अलग रेट ले।
  • दोस्तों सबसे जरूरी बात किसी अन्य देश में जाने से पहले अपने सारे Documents अच्छे से पुरे कर ले। जैसे Passpooort ,Visa ,ID proof और कन्फर्म एयर टिकट।

dubai visa

How To Apply Online Dubai Visa Process For Indian Citizens In Hindi 

1 .दोस्तों सबसे पहले आपको Google पर जाकर उसमे Instant Dubai Visa search करना होगा। और उसके बाद आपको यह एक लिंक दिखाई देगा :https://instadubaivisa.com

2 .उसके बाद आपके सामने नीचे दी गई इस तरह की Screen दिखाई देगी।

dubai visa

3 .दोस्तों ऊपर दी गई screen में आपको apply का ऑप्शन दिखाई देगा। और उसके बाद आपको I am citizen of मतलब आपकी नागरिकता कहाँ की है पर आप click कर दे और फिर उसके बाद आपको i am living in मतलब की मै  कहाँ पर रह रहा हूँ। पर click करना है दोनों ऑप्शन सेलेक्ट करके आपको GO पर क्लिक करना है।

4 .और उसके बाद आपको नीचे इस तरह की screen short दिखाई देगा।

dubai visa

5 .इस screen short में आपको 14 Day Visa ,30Day Visa ,(Multiple entry )60 Day Visa ,90 Day Visa मतलब आपको सभी तरह के visa की list दिखाई देगी।

दोस्तों इसमें आप जितने भी दिन के लिए जाना चाहते है तो उस पर आप क्लिक कर दीजिये

6 .और उसके बाद नीचे की तरफ फिर से screen short दिखाई देगी। उसमें आपको सभी दिनों की Dubai Visa Fees दिख रही होगी आप इसे देख सकते है 

dubai visa

dubai visa

7.दोस्तों ऊपर दी गई screen short में आप देख सकते है। आपको अपने हिसाब से जितने दिन के visa चाहिए उतने ी दिन आप सलेक्ट कर के visa Apply कर सकते है। जी हाँ दोस्तों अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कम्पनी से बात कर सकते है screen short में chat box दिया है आप उसमे जाकर सारी जानकारी ले सकते है।

8 .अच्छा मन लीजिये के आपको 15 दिन के लिए visa चाहिए तो आप 15 दिन बाले visa पर जाकर क्लिक कर दे और उसके बाद Apply Now  पर क्लिक कर दे। इसके बाद आपके सामने  एक नया पेज खुल जायेगा जैसा के आप नीचे दिए screen short में देख सकते है।

9 .दोस्तों ऊपर दिए गए screen short में visa application form में आपको कुछ बेसिक जानकारी देनी है जैसे Address ,आपकी शहर का नाम ,जिप कोड ,ईमेल एड्रेस और जिस जिस date को आपको Dubai को जाना है ये सब जानकारी Application form में भरकर आपको continue पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने एक दूसरी Screen  दिखाई देगी

dubai visa

 

10 .दोस्तों अब आपको ऊपर दिए गए Application form में आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे अपनी आपको पूरी information form में देनी है जैसे। .नाम ,पता। जन्म तिथि ,धर्म ,और एजुकेशन और परिवार की पूरी डिटेल देनी होगी।

उसके बाद आपको continue पर क्लिक कर देना है और आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा।

dubai visa

11 . अब आपको ऊपर दिए गए Application form को भरना है। इसमें आपको अपने Passport की जानकारी देनी होगी। जैसे Passport नंबर ,passport कब बना और कब तक valid है इस तरह की डिटेल आपको फॉर्म में भरनी है।

और इस application form में आपको अपने passport को स्कैन करके उसकी फोटो उपलोड करनी है और एक फोटो आपको अपनी अपलोड करनी है जिसमे फोटो के पीछे का बैकग्राउंड सफ़ेद होना चाहिए।

और उसके बाद आपको Submit और Proceed पर क्लिक कर देना है। और उसके बाद एक और नया पेज ओपन हो जायेगा।

dubai visa

12 .अब इस पेज में आपकी पूरी डिटेल आ जाएगी। आप सबकुछ चेक कर ले जो अपने भरा है और अगर कुछ गलत भर गया है तो उसे Edit के ऑप्शन पर जाकर उसे सही कर ले। और उसके बाद सब कुछ सही है तो Proceed To payment क्लिक कर दे।

दोस्तों अब आपके सामने एक नया पेज आएगा जिसमे आपको अपनी सारी Billing  Information भरनी है।

dubai visa

13 .दोस्तों Billing information भरने के बाद और proceed पर क्लिक करने के बाद आपके पास एक ईमेल आएगा जिसमे आपको 6 -7 दिन का wait करने को कहा होगा।

6 -7 दिन में आपका evisa Dubai आपके ईमेल आई डी पर भेज दिया जायेगा। उसके बाद आप उसकी एक कलर कॉपी करवा कर रख ले।

Note : Dubai Visa status वेबसाइट पर आप अपना status देख सकते है। 

 

About the author

Dilshad Saifi

Hey, My Name is Dilshad Saifi by Procession i'm a Pharmacist and Blogger by Choice. I write about Health, Fitness, Internet and Tech.

Leave a Comment